सभी के सहारा के पैसे आने लगे अपना भी स्टेटस चेक करें, और जल्दी पाएं

SarkariJobFindC

Last Updated On September 15, 2023

Sahara India Payment Status – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा सालों से फंसे हुए सहारा के पैसे को वापस दिया जा रहा है। सहारा इंडिया में बहुत सारे नागरिकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। मगर बड़े पैमाने पर लोगों का पैसा इस स्कीम में फस गया था अब गृह मंत्री अमित शाह ने 4 अगस्त को एक भाषण में ऐलान किया कि सहारा इंडिया पोर्टल के जरिए सभी नागरिक अपना पैसा वापस प्राप्त कर सकते है। तब से लोगों ने शहर का पैसा वापस पाने के लिए लगातार रजिस्ट्रेशन किया है और परिणाम स्वरुप सभी के पैसे वापस मिलने लगे हैं।

अगर आपका भी सहारा इंडिया का पैसा फंसा हुआ है और इसे जल्दी अपने बैंक अकाउंट में पाना चाहते हैं तो नीचे बताए गए निर्देशों का पालन करें। Sahara India Payment Status के लिए जितने लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया है उनका पैसा कहां तक पहुंचा है और कब आपके बैंक में आएगा इसे चेक करने के लिए स्टेटस की जानकारी नीचे दी गई है।

Must Read

Sahara India Payment Update

Sahara India Payment Update

सहारा इंडिया का पैसा काफी लंबे समय से फंसा हुआ था अब एक लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक सहारा इंडिया का पैसा सभी नागरिकों के बैंक में वापस दिया जा रहा है। इसके लिए आपको सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा।

रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बहुत ही आसान है आधिकारिक वेबसाइट पर सारा विकल्प दिया गया है। कुछ लोगों का पैसा वापस भी आ रहा है सरकार ने हाल ही में ऐलान किया है की पहली किस्त में सभी नागरिकों को ₹10000 दिए जाएंगे।

जी हां अगर आपका पैसा भी सहारा इंडिया में फंसा हुआ है तो सरकार सबसे पहले ₹10000 देगी उसके बाद अगले किस्त में बाकी का पैसा देगी। वर्तमान समय में सहारा इंडिया के आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने वाले सभी नागरिकों को ₹10000 दिए जा रहे हैं उनमें से कुछ लोगों के बैंक में पैसे भेज भी जा चुके हैं।

सहारा इंडिया का पैसा किसको दिया जाएगा

आपको बता दे गृह मंत्री अमित शाह ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि सहारा इंडिया का सारा पैसा एक साथ नहीं मिलेगा। सभी नागरिकों को यह पैसा किस्त में दिया जा रहा है सबसे पहली किस्त ₹10000 की होने वाली है।

मगर आपको यह भी मालूम होना चाहिए कि यह पैसा सभी सहारा निवेशकों को नहीं दिया जा रहा है। यह पैसा केवल उन्निवेशकों को दिया जा रहा है जिन्होंने सहारा इंडिया के उन चार प्रोजेक्ट पर निवेश किया था जिस पर सहारा इंडिया को केस हुआ है।

Sahara India Payment Status Check Online 

सहारा इंडिया का पेमेंट स्टेटस ऑनलाइन देखने के लिए आपको नीचे बताए गए निर्देशों का पालन करना होगा – 

  • अगर आप सहारा इंडिया का पेमेंट स्टेटस चेक करना चाहते हैं तो सबसे पहले सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब आपको होम पेज पर अलग-अलग विकल्प देखने को मिलेगा जिसमें सहारा इंडिया फंसा पैसा के विकल्प पर क्लिक करें।
  • अब एक नया पेज खुलेगा जहां आपको एक छोटा सा आवेदन फॉर्म भरकर जमा करना है।
  • इसके बाद आपके समक्ष एक रिसीविंग आएगा जिसके पीडीएफ को डाउनलोड कर लेना है।
  • उसे रिसीविंग में आपका पेमेंट से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी होगी आपको स्टेटस भी बता दिया जाएगा कि आपका पैसा कब तक आपको मिलने वाला है।

सहारा इंडिया का पैसा कब मिलेगा

अगर अब तक आपको सहारा इंडिया का पैसा नहीं मिला है तो घबराने की जरूरत नहीं है बड़े पैमाने पर बहुत सारे लोगों को अब तक पैसा नहीं दिया गया है।

सहारा इंडिया का पैसा सार्वजनिक रूप से सितंबर के तीसरे हफ्ते में रिलीज किया जाएगा। इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है केवल विश्वसनीय सूत्रों के द्वारा यह जानकारी साझा की गई है। मगर जल्द ही सितंबर में आपको सहारा इंडिया का पैसा मिल जाएगा और आप घर बैठे अपना पैसा प्राप्त कर पाएंगे।

निष्कर्ष

इस लेख में Sahara India Payment Status के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ सकते हैं कि सहारा इंडिया का पैसा कब मिलेगा और इसके लिए आप किस प्रकार आवेदन कर सकते है। अगर हमारे द्वारा सजा जानकारी को पढ़ने के बाद आप सहारा इंडिया के पेमेंट के बारे में अच्छे से समझ पाए हैं तो इसके बारे में कमेंट करके बताना ना भूले।

Recent Posts

Share This Article
Leave a comment