तुरंत पॉइंट 0% ब्याज पर बिना किसी दस्तावेज़ के 5 लाख तक का लोन

SarkariJobFindC

Phone Pay Personal Loan – फोनपे का इस्तेमाल करके आप तुरंत लोन प्राप्त कर सकते है। आज के समय में अक्सर हमें पैसे की जरूरत होती है और फोन पर एक ऐसा एप्लीकेशन है जो आपको तुरंत बिना किसी दस्तावेज़ के लोन महिया करवा सकता है। आप फोनपे का इस्तेमाल करके 5 लख रुपए तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए कोई खास पात्रता नहीं रखी गई है लेकिन आपको कुछ आवश्यक निर्देशों के बारे में मालूम होना चाहिए ताकि आप इस सुविधा का अधिकतम लाभ उठा सकें।

आज भारत में फोन पर लेनदेन के लिए बहुत प्रचलित है। इस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाउनलोड करके आप आसानी से ऑनलाइन आवेदन करके तुरंत अपने बैंक अकाउंट में लोन प्राप्त कर सकते है। इस लोन को चुकाने के लिए आप ईएमआई की सुविधा भी ले सकते हैं यह एप्लीकेशन आपको विभिन्न कंपनी और विभिन्न बैंकों के सहयोग से लोन मुहैया करवाता है।

Must Read

फोन पर से पर्सनल लोन लेने का आसान तरीका

Phone Pay Personal Loan

यह एक बहुत ही प्रचलित एप्लीकेशन है जो आज के समय में ऑनलाइन लेनदेन के लिए लगभग हर व्यक्ति के मोबाइल में मिल जाएगा। अगर आपके पास यह एप्लीकेशन नहीं है तो आप गूगल प्ले स्टोर से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है हालांकि इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप न्यूनतम 50000 और अधिकतम 5 लख रुपए तक का लोन ले सकते हैं।

लोन लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए और बैंकिंग के इतिहास के अनुसार आप किसी लोन के डिफाल्टर नहीं होने चाहिए। अगर आप इस छोटी सी पात्रता को पूरा करते हैं तो किसी भी कंपनी या बैंक से आप लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन से लिए गए लोन पर अधिकतम 30% का ब्याज दर लगाया जा सकता है आपको यह भी मालूम होना चाहिए कि लोन की रकम के साथ आपको प्रोसेसिंग फीस और जीएसटी का भुगतान भी करना होगा। हालांकि आपके पर्सनल लोन को कितनी जल्दी मंजूरी मिलेगी यह आपके बैंकिंग लोन इतिहास पर निर्भर करता है।

इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए पूरी करनी होगी कुछ आवश्यक पात्रता

अगर आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके लोन लेना चाहते हैं तो आवेदक का एक भारतीय नागरिक होना बहुत जरूरी है। फोनपे मोबाइल एप्लीकेशन के मौजूदा ग्राहक अपने मोबाइल में इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके मोबाइल से ही आवेदन कर सकते है। आवेदन करने वाले व्यक्ति की कम से कम 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

यदि आपके पास आए का नियमित स्रोत है तो ही आप इस योजना के लिए आवेदन कर सकते है। आमदनी कमाने की प्रक्रिया में आपके पास एक मासिक वेतन देने वाली नौकरी या फिर स्वरोजगार होना चाहिए जहां से आप पैसा कमा रहे हो। इसके अलावा आपका आज तक कोई भी लोन डिफॉल्ट नहीं होना चाहिए इसके अलावा सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए जिसमें आपका स्कोर 750 से अधिक होना चाहिए।

लोन लेने के लिए किसी दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी

इस बेहतरीन लोन व्यवस्था से लोन मांगने से पहले आपके पास कुछ आवश्यक दस्तावेज होना चाहिए जिसकी सूची नीचे प्रस्तुत की गई है – 

  • आवेदक का आधार कार्ड 
  • उम्र प्रमाण पत्र 
  • बैंक का खाता 
  • पैन कार्ड 
  • रोजगार की जानकारी 
  • मोबाइल नंबर 
  • सिबिल स्कोर

Phone Pay Personal Loan Apply Online

इस लोन व्यवस्था के जरिए आवेदन करना बहुत ही आसान है इसके लिए आपके पास कुछ आवश्यक दस्तावेज होना चाहिए जिसकी आसान प्रक्रिया के बारे में नीचे सूचीबद्ध जानकारी दी गई है – 

  • सबसे पहले आपके मोबाइल फोन में इंटरनेट होना चाहिए और उसकी मदद से आपको अपने मोबाइल में फोन पे नाम के एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है।
  • आपके मोबाइल फोन पर अलग-अलग विकल्प दिखाई देगा जिसमें आपको ऋण के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • लोन के विकल्प पर आपके केवाईसी के बारे में कहा जाएगा जहां आपको आधार नंबर और अन्य जानकारी प्रदान करनी है और एक ओटीपी के माध्यम से आप आगे बढ़ पाएंगे।
  • अब आपके समक्ष एक आवेदन फार्म आएगा जिसमें कुछ आवश्यक जानकारी को भरना है आप कितना पैसा लेना चाहते हैं इसे भी बताना है और उसके बाद ईएमआई के विकल्प का चयन करना है।
  • आप जितना जल्दी पैसा चुकाना चाहते हैं और हर महीने कितना पैसा चुकाना चाहते हैं इसके आधार पर एक ईएमआई विकल्प का चयन करें।
  • अब 5 मिनट के अंदर आपके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर आपका लोन अप्रूव कर दिया जाएगा और सीधे आपके बैंक अकाउंट में पैसा भेज दिया जाएगा।

निष्कर्ष

इस लेख में Phone Pay Personal Loan के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ सकते हैं कि फोन पर के जरिए पर्सनल लोन कैसे मिलता है और किस प्रकार आप आसानी से घर बैठे इस लोन को प्राप्त कर सकते हैं और अपनी किसी भी जरूरत को पूरा कर सकते हैं अगर यह पूरी प्रक्रिया आपको अच्छे से समझ में आई है तो इसे अपने मित्रों के साथ भी साझा करें।

Recent Posts

Share This Article
Leave a comment