आ गया सहारा इंडिया का न्यू अपडेट, जल्दी देखें ये वाला मैसेज

SarkariJobFindC

Sahara Refund Portal New Update – सहारा इंडिया में बहुत सारे लोगों ने अपना पैसा निवेश किया था। बता देगी सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल के जरिए उन सभी का पैसा उनको वापस दिया जा रहा है। अगर आपने भी सहारा इंडिया में अपना पैसा निवेश किया था तो नीचे बताए गए निर्देशों का पालन करते हुए आप अपना पैसा वापस पा सकते हैं।

हाल ही में सहारा इंडिया का एक बहुत बड़ा अपडेट आया है जिसके बारे में सभी निवेशकों को जानना चाहिए। अगर आपने सहारा इंडिया में पैसा निवेश किया था या फिर आपके रिश्तेदारी या दोस्त में किसी ने सहारा इंडिया में अपना पैसा निवेश किया है तो उसके साथ इस लेख को जरूर साझा करें।

Must Read

Sahara Refund Portal New Update

Sahara Refund Portal New Update

जितने भी लोगों ने सहारा इंडिया में अपना पैसा निवेश किया है सूत्रों के मुताबिक उन सभी को पैसा वापस मिलने वाला है। इसके लिए उन सभी को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा और अगर आपने सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया है तो आपके मोबाइल पर जरूर यह मैसेज आया होगा।

यह मैसेज उन लोगों को भेजा जा रहा है जिनके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में किसी प्रकार की गलती हुई है। इस मैसेज में यह बताने का प्रयास किया गया है कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करते वक्त आवेदक से किसी प्रकार की गलती हो गई है और उसे आपको वेबसाइट पर लॉगिन करके जल्दी सही करना होगा।

अगर आप सहारा इंडिया का पैसा वापस पाना चाहते हैं तो एक बार अपने मोबाइल में यह मैसेज जरुर चेक करें। अगर आपको भी यह मैसेज आया है तो हो सकता है कि आपको आगे किसी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़े इसलिए नीचे बताए गए निर्देशों का पालन करें।

Sahara India Massage

Sahara Refund Portal New Update Check Online

सहारा इंडिया में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया में कौन सा बड़ा बदलाव किया गया है और इस प्रक्रिया में आपको क्या सुधार करना है इसे नीचे सूचीबद्ध किया गया है – 

  • सबसे पहले आपको सहारा इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है जिसका लिंक दिया गया है।
  • होम पेज पर मेनू क्षेत्र में जमा करता लोगों का विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करना है।

Sahara Refund portal webpage

  • एक नया पेज खुलेगा जहां आपको दो विकल्प देखने को मिलेगा और उन दोनों विकल्पों में Processing लिखा हुआ आएगा।
  • आपको बता दे पहले इन दोनों जगह पर रिजेक्ट लिखा हुआ आ रहा था मगर अब वहां प्रोसेसिंग लिखा हुआ आएगा अगर ऐसा आ रहा है तो सही है और ऐसा नहीं आ रहा है तो आपको वही निर्देश दिया गया होगा कि क्या करना है।

Note सहारा रिफंड पोर्टल में यही नया अपडेट लाया गया है जिसमें जमा करता लॉगिन में रिजेक्ट के जगह पर प्रोसेसिंग आ गया है। आपको यह चेक करना चाहिए उसके बाद अपने पैसे का इंतजार करना चाहिए।

सहारा रिफंड पोर्टल का पैसा कब आने वाला है

जैसा कि हमने आपको बताया सहारा रिफंड पोर्टल लांच होने के बाद से ही सरकार ने यह साफ कर दिया था कि सहारा इंडिया का पैसा 45 दिन के अंदर आएगा। अगर आपने ऑनलाइन आवेदन कर दिया है और ऊपर बताए गए निर्देशों का पालन किया है तब आपको 45 दिन का इंतजार करना है।

आपको बता दे की एक साथ पूरा पैसा नहीं आने वाला है। सरकार पहले आपको पहली किस्त जारी करेगी जिसमें ₹10000 आपके बैंक में भेजा जाएगा। उसके बाद सरकार दूसरी किस्त जारी करेगी जिसमें आपका बच्चा हुआ पैसा आपको मिलेगा।

निष्कर्ष

इस लेख में Sahara Refund Portal New Update के बारे में जानकारी दी गई है जिसे पढ़कर आप आसानी से सहारा इंडिया के बारे में समझ सकते है। अगर हमारे द्वारा साझा की गई जानकारी को पढ़कर आप आसानी से सहारा इंडिया रिफंड पोर्टल को समझ पाए हैं तो इसे अपने मित्रों के साथ भी साझा करें साथ ही आपको अपने विचार या सवाल कमेंट में बताना ना भूले।

Recent Posts

Share This Article
Leave a comment